बंगाल- फरार होने के लिए घर में बनाई थी सुरंग, गिरफ्तार नकली सोने के तस्कर को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

4 1 31
Read Time5 Minute, 17 Second

कोलकाता पुलिस ने दक्षिण 24 परगना जिले के झुपरीझारा इलाके से नकली सोने की कलाकृतियां बनाने के रैकेट के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार तड़के पुलिस की एक टीम ने कुलतली में उसके ठिकाने पर छापेमारी की, जिसके बाद सद्दाम सरदार को गिरफ्तार किया गया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके करीबी सहयोगी मन्नान खान को भी उसी जगह से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि हमने मुख्य आरोपी सद्दाम सरदार और मन्नान खान को झुपरीझारा में एक मछली पालन केंद्र के अंदर बनी एक झोपड़ी से गिरफ्तार किया है, जहां वे छिपे हुए थे.

पुलिस टीम पर किया था हमला

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों को धोखाधड़ी के मामलों और 15 जुलाई को एक अन्य छापेमारी के दौरान पुलिस कर्मियों पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया है. दोनों को गुरुवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. अधिकारी ने बताया कि सरदार और उसके सहयोगी पिछले 15 सालों से नकली सोने की मूर्तियां बेचकर लोगों को ठग रहे थे.

यह भी पढ़ें: कोलकाता हाईकोर्ट ने बंगाल पुलिस को लगाई फटकार, NIA अधिकारियों को गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश

Advertisement

इससे पहले पुलिस ने कथित रूप से नकली सोने की मूर्तियां बेचने वाले आरोपी सद्दाम सरदार के घर पर जब छापेमारी की थी तो वहां एक सुरंग का पता चला था जो पास की एक नहर से जुड़ती है. यह नहर मतला नदी में मिलती है.

घर के अंदर बनी थी सुरंग

जब पुलिस ने सोमवार को सद्दाम के यहां छापेमारी की तो सद्दाम ने भागने के लिए इस सुरंग का इस्तेमाल किया था. अधिकारी ने बताया कि ऐसा संदेह है कि किसी भी स्थिति में आरोपी के भागने के लिए ही सुरंग खोदी गई थी.

यह सुरंग काफी पुरानी बताई जा रही है. कमरे के अंदर सुरंग का द्वार मुश्किल से दो से तीन फीट चौड़ा था. एक बार जब कोई व्यक्ति नीचे उतरता तो एक छोटा सा लोहे का गेट वहां होता था. यह गेट मुख्य सुरंग में खुलता है जो नहर से जुड़ा हुआ. एक बार जब कोई शख्स यहां से बाहर निकल जाता था तो तो वह नाव का उपयोग करके मतला नदी तक पहुँच सकता है और सुंदरबन डेल्टा में मौजूद कई खाड़ियों का उपयोग करके कहीं भी भाग सकता था.

कई लोगों के साथ की ठगी

सरदार ने सोशल मीडिया पर नकली सोने की मूर्तियां बेचकर कई लोगों को ठगा और कई लोगों से जिस सामान के लिए पैसे लिए उन्हें वह नहीं दिया.आरोपी सद्दाम के खिलाफ जब पुलिस में शिकायत दर्ज की गई तो इसके बाद पुलिस ने सोमवार को कुलतली क्षेत्र के केउराखाली गांव में सद्दाम के घर पर छापा मारा.

Advertisement

पुलिस टीम ने शुरुआत में सरदार को पकड़ लिया था लेकिन महिलाओं और उसके भाई सहित परिवार के सदस्यों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिससे सद्दाम को भागने में मदद मिली. पुलिस के मुताबिक, सरदार के भाई ने कथित तौर पर हवा में कई गोलियां चलाईं.

बंगाल में बीच सड़क पर कपल की पिटाई करता दिखा 'JCB', तलाश में जुटी पुलिस

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यूपी में अब मिलावट के साथ होगी बैक्टीरिया-फंगस की भी जांच, CM योगी के आदेश पर म‍िलावटखोरों के खि‍लाफ सख्‍त कदम

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। अब खाद्य पदार्थों में मिलावट के साथ-साथ रोग फैलाने वाले बैक्टीरिया व फंगस की भी जांच की जाएगी। किन कारणों से फूड प्वाइजिनिंग (खाद्य विषाक्तता) हुई इसका पता चल सकेगा। अभी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की प्रयोगशालाओं में

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now